रिषभ पंत जैसे स्टार खिलाडी को कैसे बाहर रख सकते हो? हार के बाद टीम इंडियाके सिलेक्शनपर इस दिग्गज खिलाडीने उठाये सवाल.

0

रिषभ पंत जैसे स्टार खिलाडी को कैसे बाहर रख सकते हो? हार के बाद टीम इंडियाके सिलेक्शनपर इस दिग्गज खिलाडीने उठाये सवाल.


भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज के पहले मैच में भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा. ऑस्ट्रेलिया ने इस हाई-स्कोरिंग मैच में 209 रनों का सफलतापूर्वक पीछा किया। इस मैच में भारत ने विकेटकीपर के तौर पर दिनेश कार्तिक को तरजीह दी। इसलिए ऋषभ पंत को बेंच पर बैठना पड़ा। भारतीय टीम ने पंत को मौका नहीं दिया तो ऑस्ट्रेलिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज और कमेंटेटर मैथ्यू हेडन ने भारतीय टीम की रणनीति पर सवाल उठाते हुए ऋषभ पंत का समर्थन किया है।

ब्रॉडकास्टर के लिए टिप्पणी करते हुए हेडन ने कहा, “ऋषभ पंत को समर्थन की जरूरत है, वह टीम में जगह पाने के हकदार हैं। उन्होंने कहा, ‘अगर मैं चयनकर्ता होता तो पंत हर टीम में होते। उसे और समर्थन की जरूरत है। वह फॉर्म में है या नहीं, मुझे लगता है कि वह टीम में जगह पाने का हकदार है। वह हर तरफ से महान खिलाड़ी हैं।”

राहुल रिषभ पंत
पंत को एशिया कप के शुरुआती मैचों में भी शामिल नहीं किया गया था। वह सुपर 4 राउंड में प्लेइंग इलेवन में शामिल हुए। उसके बाद एक बार फिर कार्तिक को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मौका दिया गया. लेकिन पहले मैच में वह कुछ खास नहीं कर सके। उन्होंने 5 गेंदों पर सिर्फ छह रन बनाए और नाथन एलिस ने उन्हें आउट किया।

वहीं, पूर्व भारतीय ओपनर सुनील गावस्कर ने कहा कि पंत और कार्तिक दोनों को भारतीय टीम में जगह दी जानी चाहिए। उन्होंने कहा कि हार्दिक पांड्या के रूप में उपलब्ध गेंदबाजी विकल्पों से भारतीय टीम ऐसा जोखिम उठा सकती है।


 

Leave A Reply

Your email address will not be published.