“तो इस वजह से मिनी ऑक्शनमे निकोलस पूरन पर 16 करोड़ रुपये की बोली लगी”, लखनौके कोच गौतम गंभीर ने बताई खास वजह..

“तो इस वजह से मिनी ऑक्शनमे निकोलस पूरन पर 16 करोड़ रुपये की बोली लगी”, लखनौके कोच गौतम गंभीर ने बताई खास वजह..

 

आईपीएल 2023 के लिए कल कोच्चि में मिनी ऑक्शन हुआ। नीलामी में देखा गया कि मुख्य रूप से विदेशी ऑलराउंडरों पर पैसे उड़ाए गए। सेन करन हों या बेन स्टोक्स.. या कैमरन ग्रीन, सभी खिलाड़ी विदेशी हैं और सभी टीमें उन्हें अपनी टीम में लेने के लिए छटपटाती नजर आ रही थी.

इंग्लैंड के युवा ऑलराउंडर सेम करन के लिए लगभग सभी टीमें नीलामी के मैदान में उतरी थीं. अंत में, पंजाब ने चेन्नई और पंजाब के बीच बोली युद्ध जीता। और करण 18.50 करोड़ के साथ पंजाब की टीम में शामिल हो गए।

लगभग यही स्थिति वेस्टइंडीज के कप्तान निकोलस पूरन पर बोली लगाने के दौरान भी रही। पूरन का नाम लेते ही हैदराबाद और लखनऊ में जबरदस्त क्रेज देखने को मिला. इससे पता चलता है कि दोनों टीमें पूरन को किसी भी कीमत पर अपनी टीम का हिस्सा बनाना चाहती थीं।  अंत में लखनऊ की टीम इसमें सफल रही और उन्होंने 16 करोड़ रुपये में निकोलस पूरन को अपनी टीम में शामिल किया.

सोशल मीडिया पर कुछ फैन्स ने कहा कि भले ही टीम ने निकोलस के लिए 16 करोड़ की बड़ी बोली लगाई लेकिन उनका फैसला गलत था और पूरन आईपीएल में इतनी कीमत के लायक नहीं थे. लेकिन फिर लखनऊ के कोच गौतम गंभीर ने इतनी बड़ी बोली लगाकर निकोलस को टीम में क्यों लिया? इसका कारण बताया है।

एलएसजी ने पूरन पर इतनी बड़ी रकम क्यों खर्च की?   गौतम गंभीर ने रखी अपनी बात.

नीलामी के बाद लखनऊ सुपरजाइंट्स के गाइड गौतम गंभीर ने पूरन पर इतनी बड़ी रकम खर्च करने की वजह बताई. गंभीर ने जियो सिनेमाज से बात करते हुए कहा, “पिछले आईपीएल सीजन में उन्होंने जो किया उसके बारे में हमने सोचा तक नहीं। हमने उनकी अच्छी क्षमता और कौशल के कारण बोली लगाने का फैसला किया।”

आगे बोलते हुए, गंभीर ने कहा कि वास्तव में लगभग हर कोई हमारी टीम के बारे में जानता था, एक हार्ड हिटर और एक मैच फिनिशर खिलाड़ी हमारे पास कोई होना चाहिए था। वह 26-27 साल का है और शायद यहीं से अपने प्रदर्शन से सफलता के शिखर पर पहुंचना शुरू करेगा।

निकोलस पूरन

गंभीर ने यह भी कहा कि हमारे लिए यह अधिक महत्वपूर्ण है कि वह 5/6 नंबर पर कितने मैचों में बल्लेबाजी करता है और जीत के साथ खत्म करता है। भले ही गंभीर का बयान उनकी रणनीति को स्पष्ट करता हो, पर पुरन को 16 करोड़ रुपये के दबाव से छुटकारा पाने के लिए कुछ अच्छी और मेच जीताने वाली पारिया खेलनी ही होगी.

यह देखना दिलचस्प होगा कि आने वाले सीजन में वह मार्च में टीम के लिए कैसा प्रदर्शन करते हैं।


और ताजा खबरे :

Sam Curran को मिले 18.50 करोड, तो फेंसने लिये पाकिस्तानी खिलाडीके मजे, सोशल मिडीयापर मिम्स हो रहे व्हायरल..

IND Vs BAN LIVE: TOSS जितकर कप्तान के.एल.राहुलने लिया बल्लेबाजी करने का फैसला, ये खिलाडी बने पहले टेस्ट का हिस्सा..

admin

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *