न्यूजीलैंड के दिग्गज खिलाडी का हुआ देहांत, सामने आई बडी वजह,पूरा क्रिकट जगत शोक मे न्यूझीलंड बोर्डने जताया शोक…

न्यूजीलैंड के दिग्गज खिलाडी का हुआ देहांत, सामने आई बडी वजह,पूरा क्रिकट जगत शोक मे न्यूझीलंड बोर्डने जताया शोक…

भारत और श्रीलंका (IND vs SL) के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला गुवाहटी में खेला गया जहाँ टीम इंडिया ने श्रीलंका को 67 रन से हराकर सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल की। इसी बीच क्रिकेट जगत से एक बुरी खबर सामने आई है। दरअसल, क्रिकेट जगत के एक दिग्गज क्रिकेट का अचानक निधन हो गया है, जिससे पूरा क्रिकट जगत शोक में चला गया है। आइये जानते हैं, उस खिलाड़ी के बारे में।

दिग्गज क्रिकेटर का हुआ निधन

दरअसल, जिस क्रिकेटर की हम बात कर रहे हैं, उसका नाम ब्रूस मुरे (Bruce Murray) है जो न्यूजीलैंड के पूर्व क्रिकेटर हैं। मुरे का निधन 82 साल की उम्र में हुआ है। यह पूर्व क्रिकेटर न्यूजीलैंड की तरफ से खेलता था जिन्होंने फरवरी 1968 में टेस्ट क्रिकेट की दुनिया में अपना कदम रखा था। बता दें कि मुरे ने कीवी टीम की तरफ से को 13 मुकाबले खेले और 23.92 की औसत के साथ 598 रन बनाए, जिसमे 5 अर्धशतक भी शामिल थे।

वहीं, उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ दमदार पारी खेली थी। ब्रूस मुरे (Bruce Murray) ने कम स्कोर वाले मैच में 127 रनों की निर्णायक पहली पारी की बढ़त हासिल कराने में टीम को काफी मदद की थी जहाँ कीवी टीम को टेस्ट मैच में 5 विकेट से जीत हासिल हुई थी, जिसके बाद न्यूजीलैंड ने सीरीज को 1-0 से अपने नाम किया था। साथ ही यह न्यूजीलैंड की पाकिस्तान पर पहली टेस्ट सीरीज जीत भी थी।

न्यूजीलैंड क्रिकेट ने जताया शोक

न्यूजीलैंड

गौरतलब है कि ब्रूस मुरे (Bruce Murray) के निधन पर न्यूजीलैंड क्रिकेट ने शोक प्रकट किया है। बोर्ड ने अपने पुरुष और महिला टीम के ट्विटर अकाउंट के जरिये मुरे के निधन पर शोक प्रकट किया।

बोर्ड ने शोक जताते हुए लिखा,

”हमें पूर्व टेस्ट बल्लेबाज और 82 वर्ष की उम्र में ब्रूस मरे के निधन पर गहरा दुख हुआ है। ‘बैग्स’ (जैसा कि उन्हें जाना जाता था) ने 1968 और 71 के बीच 23.92 की औसत से 13 टेस्ट खेले। वह न्यूजीलैंड की अमेलिया और जेस केर के दादा थे। हमारी संवेदना उनके परिवार और दोस्तों के साथ हैं।”

बता दें कि उन्होंने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 102 मैचों में 6257 रन बनाए, जिसमे उनके नाम 6 शतक और 43 अर्धशतक जड़े हैं। इस दौरान उनका हाईएस्ट स्कोर 213 रन रहा। वहीं, ब्रूस ने एक लिस्ट ए मैच खेले थे जिसमें उन्होंने 6 रन बनाए थे।


Sam Curran को मिले 18.50 करोड, तो फेंसने लिये पाकिस्तानी खिलाडीके मजे, सोशल मिडीयापर मिम्स हो रहे व्हायरल..

admin

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *