पाकिस्तान को रौंदकर वर्ल्डकप पर इंग्लंडने किया कब्जा तो ख़ुशी से झूम उठे Jos Buttler, इन ३ खिलाडीयो को दिया जीत का क्रेडीट..

0

 

Jos Buttler: पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच आईसीसी T20 वर्ल्डकप 2022 का फ़ाइनल मुकाबला 13 नवंबर को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में खेला गया. जिसमें इंग्लैंड ने रोमांचक अंदाज़ में इतने विकेट से बाज़ी मार ली और विश्वकप की चमचमाती ट्रॉफी अपने नाम कर ली. पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में इंग्लैंड के सामने 138 रनों का लक्ष्य रखा.

जिसको इंग्लिश टीम ने 19 ओवर में हासिल कर लिया. वहीं इस जीत के साथ इंग्लैंड ने दूसरी बार T20 वर्ल्डकप का खिताब अपने नाम किया है. वह ऐसा कारनामा करने वाली वेस्टइंडीज़ के बाद दूसरी टीम भी बन गई है. इसके साथ ही अब मैच के बाद इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर (Jos Buttler) ने बड़ा बयान दिया है.

Jos Buttler ने विश्वकप जीतने के बाद दिया बड़ा बयान

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के कप्तान और विस्फोटक बल्लेबाज़ जोस बटलर (Jos Buttler) ने आईसीसी T20 वर्ल्डकप 2022 की चमचमाती ट्रॉफी अपने नाम करने के बाद बड़ा बयान दिया है. बटलर ने कहा कि उन्हें अपने सभी खिलाड़ियों पर गर्व है. इतना ही नहीं बल्कि उन्होंने यह भी कहा कि पिछले कुछ सालों में जो उन्होंने अच्छा क्रिकेट खेला है, अब उसका फल भी मिलना उन्हें शुरू हो गया है. बटलर (Jos Buttler) ने कहा कि,

“यह है (सोने पर सुहागा).. अब टी20 विश्व कप जीतने के लिए यहां सभी पर बेहद गर्व है। यह एक लंबी यात्रा रही है और कुछ बदलाव हुए हैं लेकिन हमने पिछले कुछ वर्षों में जिस तरह का प्रदर्शन किया है उसका रिवॉर्ड हमें मिल रहा है. यह एक शानदार टूर्नामेंट रहा है. हम यहां आने से पहले पाकिस्तान गए थे, जो टीम के लिए एक मूल्यवान समय रहा और आयरलैंड के मैच के बाद यह एक लंबा रास्ता तय किया गया था, लेकिन हमने अहम मुकाबलों में जो करेक्टर दिखाया वह अद्भुत है.”

जॉस बटलर

आदिल रशीद की तारीफ में पढ़े कसीदे

आपको बता दें कि इंग्लैंड क्रिकेट टीम के स्टार लेग स्पिनर आदिल रशीद का प्रदर्शन पाकिस्तान के खिलाफ फ़ाइनल मुकाबले में शानदार रहा. उन्होंने अपने 4 ओवर के स्पेल में एक ओवर मैडन भी डाला. वहीं उन्होंने सिर्फ 5.50 के इकॉनमी रेट से गेंदबाज़ी करते हुए 22 रन दिए और बाबर आज़म और मोहम्मद हारिस के रूप में 2 बहुमूल्य विकेट भी अपने नाम किए. जिसके बाद अब कप्तान ने उन्हें जमकर सराहा है. बटलर (Jos Buttler) ने उनके प्रदर्शन के बाद कहा कि,

“आदिल का वह शानदार ओवर था. वह पिछले तीन मैचों में हमारे लिए शानदार रहा है, आदिल वो हैं जो सही समय पर टीम के लिए चीजें करता है और उसका प्रदर्शन ज़बरदस्त था.”

बेन स्टोक्स और मोईन अली की भी की प्रशंसा

जोस बटलर ने आगे अपने बयान में बेन स्टोक्स और मोईन अली का भी ज़िर्क किया. उन्होंने बताया कि कैसे अंत में मोईन अली और स्टोक्स ने पाकिस्तान से मैच छीन लिया. जोस बटलर (Jos Buttler) ने कहा कि,

“जब सही लेंथ पर प्रहार किया तो थोड़ी पिच में हलचल हुई और वे स्पष्ट रूप से अच्छी गति से गेंदबाजी कर रहे थे, लक्ष्य का पीछा करना बिल्कुल भी आसान नहीं था. हम एक ऐसी शुरुआत करने में सफल रहे जिसने रन-रेट को नियंत्रित किया और हमने गहरी बल्लेबाजी भी की. और वह फिर से, बेन स्टोक्स. जो कुछ भी करते हैं उसमें वह उसमे ज़बरदस्त खिलाड़ी होते हैं और साथ ही वह अनुभव का भंडार है. उन्होंने इस पारी को सही तरह से टाइम किया, स्टोक्स और मोइन अली ने पाकिस्तान से मैच पूरी तरह से छीन लिया था.”

और स्पोर्ट्स खबरे:

“इन 5 खिलाडीयोको अब सन्यास लेना चाहिये” इंग्लंडसे बुरी तरह हारने के बाद सुनील गावसकरने टीम इंडिया के इन खिलाडी पर तसा कंजा…

वर्ल्डकप से बाहर होने के बाद अब टीम इंडिया करेगी इस देश का टूर, राहुल द्रविड को देना पड सकता है इस्तीफा.

Leave A Reply

Your email address will not be published.